menu
तकनीकी सहारे से हनुमान जी को आकाश में उड़ते हुए अद्भुत दृश्य को देख दर्शक हुए आश्चर्यचकित।

दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के पाँचवे पुश्ते पर चल रही श्री रघुनंदन रामलीला में लंका दहन और सुग्रीव मित्रता की आकर्षक लीला का आयोजन किया गया। श्री राम की भूमिका में करन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, वहीं हनुमान जी की भूमिका में रोहन शर्मा का प्रदर्शन लाजवाब रहा। लक्ष्मण का किरदार तन्नू ने निभाया, जबकि सीता के रूप में पूजा ने अपनी भूमिका को प्रभावी ढंग से प्रस्तुत किया। रावण के पात्र को अरुण भट्ट ने अपनी अदाकारी से जीवंत कर दिखाया, और सुग्रीव के रूप में राम अवतार, मेघनाद में शुभम व अक्षय कुमार में रवि ने अपनी कला से सबका दिल जीत लिया।

 

इस लीला के निर्देशक मुकेश गुप्ता ने प्रत्येक दृश्य को बेहद सजीवता के साथ दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत किया। दृश्य निर्देशक सुमित ने तकनीकी सहारे से हनुमान जी को आकाश में उड़ाने का अद्भुत दृश्य रचा, जिसने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।

 

हनुमान जी के पहले प्रवेश से ही मंच पर रोमांच का माहौल बन गया। उनके श्री राम से मिलन, माँ सीता की खोज, अशोक वाटिका का विध्वंस, अक्षय कुमार का वध और अंत में लंका दहन जैसे प्रमुख दृश्यों ने उपस्थित लोगों को रोमांचित कर दिया। पूरा वातावरण जय श्री राम के जयकारों से गूंज उठा।

 

कार्यक्रम में कमेटी के चेयरमैन राकेश वशिष्ठ, अध्यक्ष रमाकांत शर्मा, महामंत्री अमित गोस्वामी, कोषाध्यक्ष गजेंद्र पाल सिंह और अन्य पदाधिकारियों ने उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने इस रामलीला को संस्कृति और धार्मिक मान्यताओं का महत्वपूर्ण हिस्सा बताया और इसे अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक करार दिया।


You may also like

Comments

https://samachar-news.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!