menu
क्रिकेट कप्तान हरमनप्रीत कौर, ओलंपिक पदक विजेता सरबजोत सिंह दिल्ली की सड़कों पर उतरे; प्यूमा के साथ विशाल मार्च का नेतृत्व किया
(From Left to Right) Karthik Balagopalan, Managing Director of PUMA India, Sarabjot Singh, Harmanpreet Kaur and Anil Singh, Managing Director, Procam International during Puma Race Day Tee Launch Of VDHM 2024 in New Delhi

नई दिल्ली । दौड़ना जीवन के लिए बहुत जरूरी है, यह विश्वास प्यूमा एम्बेसडर्स-भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और पेरिस ओलंपिक कांस्य पदक विजेता शूटर सरबजोत सिंह भी जताया है। इस पर प्रकाश डालते हुए, इस दो खेल आइकन्स ने आज राजधानी में लोधी कॉलोनी में एक रंगारंग मार्च का नेतृत्व किया और वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन (VDHM) के लिए नई रेस डे टी (RDT) लॉन्च की, जिसे आधिकारिक खेल भागीदार प्यूमा इंडिया द्वारा विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है।


वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन (VDHM) का 19वां संस्करण रविवार, 20 अक्टूबर को #AaRangDeDilli मंत्र के साथ दिल्ली की सड़कों पर धूम मचाने वाला है। मुख्य रेस के दिन से पहले, स्पोर्ट्स ब्रांड प्यूमा इंडिया ने ड्रोन और विशाल टी-शर्ट के साथ एक विशाल सेलिब्रिटी मार्च का आयोजन किया।

प्यूमा एथलीटों के साथ '#AaRangDeDilli ' का जश्न मनाना और एक शानदार लॉन्च

लॉन्च इवेंट में हरमनप्रीत और सरबजोत सिंह ने दिल्ली की लोधी कॉलोनी में एक वाइब्रेंट दल का नेतृत्व किया। दल ने एक विशाल रेस डे टीज उठाया, जबकि चार ड्रोन ऊपर से उड़े, जिनमें से प्रत्येक ने छह-फ़ीट लंबे जीवंत टीज़ उठाए। इसने पूरे माहौल को  शानदार और देखने योग्य बना दिया। #AaRangDeDilli की भावना को दर्शाते हुए, नए रेस सेज टीज 4 रंग में उतारे गए हैं: पुरुषों के लिए गुलाबी और नारंगी, महिलाओं के लिए बैंगनी और लाल।

इस अवसर पर प्यूमा इंडिया के प्रबंध निदेशक कार्तिक बालगोपालन ने कहा, "दौड़ना भारत में सबसे तेज़ी से बढ़ते खेलों में से एक के रूप में उभरा है और इस अनुशासन में भारी निवेश होने के कारण प्यूमा इंडिया लगातार इस गतिशील समुदाय के साथ जुड़ने के अवसरों की तलाश कर रहा है। वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन भारत के खेल कैलेंडर में एक प्रतिष्ठित इवेंट है और हमारी दीर्घकालिक साझेदारी हमें अपनी इस महान राजधानी के लिए नए अनुभव बनाने के लिए प्रेरित करती है। आज आइकॉन हरमनप्रीत कौर और सरबजोत सिंह के साथ हमारी रेस डे टीज का जीवंत लॉन्च एक उल्लेखनीय घटना रहा है और मुख्य रेस के दिन कई और अविस्मरणीय क्षणों के लिए मंच तैयार करेगा। जैसा कि हम अपने सहयोग के हम इस साझेदारी के 11वें वर्ष को चिह्नित कर रहे हैं, हमें विश्वास है कि हमारी उच्च प्रदर्शन वाली टीज़ हर धावक के अनुभव और परफॉरमेंस को बढ़ाती रहेंगी।"

उद्योग के अनुमानों के अनुसार, आज भारत में बीस लाख से अधिक पंजीकृत धावक हैं। पेशेवर एथलीट, विशेष रूप से, अपने प्रशिक्षण और रिकवरी के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में दौड़ की वकालत करते रहे हैं।

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए भारतीय क्रिकेट कप्तान और प्यूमा की एम्बेसडर हरमनप्रीत कौर ने कहा, "दौड़ना व्यायाम का सबसे सरल लेकिन सबसे शक्तिशाली रूप है। इसने मेरे खेल करियर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिससे शारीरिक सहनशक्ति और मानसिक लचीलापन दोनों का निर्माण हुआ है। वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के लिए नई  प्यूमा रेस डे टी को लॉन्च करने के लिए आज राजधानी में इस रंगारंग मार्च का नेतृत्व करना, दौड़ने के लिए हमारे प्यार को साझा करने का मेरा तरीका है।"

पेरिस 2024 शूटिंग में पदक जीतने वाले और प्यूमा एथलीट सरबजोत सिंह ने कहा, "वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन दौड़ने की खुशी मनाने और लोगों को स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करने का एक शानदार मंच है। हर महत्वपूर्ण मैच से पहले दौड़ना मेरा पसंदीदा व्यायाम रहा है क्योंकि इससे मेरा दिमाग शांत रहता है। प्यूमा के ज़रिए इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूँ और मैं अक्टूबर में मुख्य दौड़ के दिन दिल्ली की सड़कों पर धावकों की भीड़ को देखने के लिए उत्सुक हूँ।"


एक ऐसी दौड़ जो सबको जोड़ती है

प्रोकैम इंटरनेशनल द्वारा प्रमोटेड वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन की भागीदारी हर साल लगातार बढ़ती रही है। अपनी शुरुआत के बाद से, इस प्रतिष्ठित हाफ-मैराथन में कुछ सौ स्थानीय धावकों से बढ़कर देश और दुनिया भर से 5,30,000 से ज़्यादा प्रतिभागी शामिल हो चुके हैं। प्यूमा इंडिया पिछले एक दशक से ज़्यादा समय से वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन का आधिकारिक स्पोर्ट्स पार्टनर रहा है।

प्रोकैम इंटरनेशनल के प्रबंध निदेशक अनिल सिंह ने कहा, "हर साल 1000 से ज़्यादा नए धावक खेल के रूप में दौड़ को अपनाते हैं। यह हमारे देश में इसकी बढ़ती लोकप्रियता का स्पष्ट संकेत है। इसके अलावा, दौड़ना ब्रांडों के लिए एक प्रभावी अनुभवात्मक मंच साबित हुआ है। हमारे दशक भर के सहयोग में प्यूमा ने अभिनव पेशकशों के साथ नए मानक स्थापित किए हैं और यह वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन रेस डे टी निश्चित रूप से हमारे प्रतिभागियों के मनोबल और प्रदर्शन को बढ़ाएगी। एक उत्साही रेस डे की प्रतीक्षा करें और #AaRangDeDilli को प्रतिध्वनित करें।"

मेन रेस डे का काउंटडाउन शुरू होने के साथ, आज दिल्ली मे प्यूमा इंडिया द्वारा रेस डे टी का भव्य लॉन्च वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन द्वारा हर साल दिल्ली शहर मे लाई जाने वाली ऊर्जा और उत्साह की याद दिलाता है। 

Rohan Sharma is a seasoned journalist with an extensive background in Mass Communication, having graduated from Amity University. With over 12 years of experience in digital media, Rohan has made significant contributions to both national and international media houses. His expertise spans across writing, editing, and content creation, making him a versatile and dynamic professional in the field of journalism.

You may also like

Comments

https://samachar-news.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!